BSEB Exam Date 2024 Routine Final: बिहार बोर्ड 10वी 12वी का परीक्षा डेट घोषित, इस दिन से होगा परीक्षा शुरू

BSEB Exam Date 2024 Final Routine: बिहार बोर्ड 10वी 12वी का परीक्षा डेट घोषित, इस दिन

से होगा परीक्षा शुरू

BSEB Exam Date 2024 Routine Final:Bseb 10वीं और 12वीं परीक्षा की तारीख घोषित Bseb मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा की तारीख घोषित, 4 december 2024 BSEB ने 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। बोर्ड परीक्षा के लिए करीब 28 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 22 सितंबर को पूरी हो गई थी.BSEB बहुत जल्द कक्षा 10वीं परीक्षा कार्यक्रम 2024 की घोषणा जारी करेगा। परीक्षा उसी दिन शुरू होगी.

BSEB Exam Date 2024 Notice: बिहार बोर्ड 10वी 12वी का परीक्षा डेट घोषित, इस दिन से होगा परीक्षा शुरू

2024 Bihar Board Exam Full Detail:- Overview

Board Name Bihar School Examination Board BSEB
Exam Name Bihar Board Exam 2024
Class 10th and 12th
Category Exam Date Notice
Exam Date 1 February 2024 to 23 Febuary 2024
Official website BSEB

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar Board) ने 2024 में मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों का अंतिम पंजीकरण पूरा कर लिया है। छात्र 22 सितंबर से परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। छात्रों को अपना परीक्षा और पंजीकरण फॉर्म भरना होगा

WhatsApp Group Join Now

Bihar Board बोर्ड द्वारा 2024 में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षाओं की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। परीक्षा कार्यक्रम और प्रवेश पत्र का विवरण किसी भी समय आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जा सकता है।

BSEB Bihar Board Exam Date 2024

बीएसईबी के परीक्षा नोटिस के मुताबिक, बिहार बोर्ड की मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 2023 में होने वाली परीक्षा के आधार पर ही होगी. पिछले साल छात्रों के लिए परीक्षा 1 फरवरी को आयोजित की गई थी. इस साल मैट्रिक और इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए परीक्षा फरवरी 2024 – मार्च 2024 के बीच आयोजित की जाएगी। सबसे पहले इंटर की परीक्षा होगी। फिर मैट्रिक की परीक्षा होगी. छात्र नियमित रूप से बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं:http://secondary.biharboardonline.com/

#BharatMatriculation #BharatInter #BSEB #BSEBMatriculation #BSEBInter #BSEMatricul

Bihar Board Exam Admit Card 2023

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में करीब 17 लाख छात्र और छात्रा और 12वीं कक्षा में करीब 13 लाख अभ्यर्थी भाग लेंगे पिछले साल से इस साल बिहार बोर्ड की परीक्षा में छात्रों की संख्या बढ़ी है करीब दोनों वर्गों के छात्रों की संख्या 28 लाख से जायदा होगी। परीक्षा शेड्यूल जारी होने के बाद छात्रों के एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले जारी कर देगा छात्र अपने शेड्यूल के अनुसार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर परीक्षा केंद्र पर ध्यान पूर्वक सावधानी से परीक्षा देंगे।

How to Download BSEB Exam Routine 2024 Notification

  1. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. होम पेज पर मैट्रिक इंटर एग्जाम 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  3. परीक्षा नोटिस फॉर्म में खुलकर आपके स्क्रीन पर आ जाएगा।
  4. डाउनलोड करें और अपने परीक्षा संबंधी दी गई जानकारी का ध्यानपूर्वक पढ़ें।

बिहार बोर्ड परीक्षा 2024 नोटिस डाउनलोड करें : Click Here

बिहार बोर्ड की परीक्षा हेतु ऐसे एडमिट कार्ड डाउनलोड करें : Click Here
Disclaimer:- हमारे द्वारा दिया गया यह जानकारी हम और हमारी टीम आप तक पहुंचाती है हमारा उद्देश्य है शिक्षा जानकारी, सरकारी योजना, लेटेस्ट जॉब तथा डेली अपडेट से जुड़ी जानकारी आप तक पहुंचाना है, जिससे आप इसके बारे में अच्छी तरह जान सके, इससे जुड़ा कोई भी निर्णय आपका अंतिम निर्णय होगा इसमें हम और हमारी टीम का कोई भी सदस्य जिम्मेदार नहीं होगा।

धन्यवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp Group Join Now
Scroll to Top